WhatsApp पर जल्द मिल सकते हैं ये 5 कमाल के फीचर्स

WhatsApp New Features Launch - हैलो दोस्तों हमारी साइट में आपका वेलकम है। आज के लेख में हम आपके लिए आने वाले कुछ दिनों में whatsapp अपने यूजर्स के लिए कुछ खास features lanch करने वाला है और वो कौनसे फीचर्स है उसके बारे में हम आपको इस लेख में बताने वाले हैं। 

whatsapp new features 2020, whatsapp, whatsapp new update, whatsapp news, whatsapp new features updated, whatsapp new features today


WhatsApp पर जल्द मिल सकते हैं ये 5 कमाल के फीचर्स। 


शायद यह तो आप जानते ही होंगे कि WhatsApp के दुनियाभर में 2 अरब से भी ज्यादा यूजर्स हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए हर महीने कुछ ना कुछ नए फीचर्स लेकर आती है। हाल ही में सोशल मीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एनिमेटेड स्टिकर्स, QR कोड्स और वेब के लिए डार्क मोड जैसे कई फीचर्स पेश किए थे। अब कंपनी फिर कुछ नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रही है। आइए जानते हैं उन टॉप 5 फीचर्स के बारे में जो प्लेटफॉर्म पर जल्द आने वाले हैं। 



1. Multi-device Support:


फेसबुक के स्वामित्व वाली ये कंपनी पिछले कुछ समय से इस फीचर पर काम कर रही है. फिलहाल ये डेवलपमेंट स्टेज में है और WABetaInfo के मुताबिक जल्द ही इसे बिटा में टेस्टिंग के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर्स सिंगल अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस में इस्तेमाल कर पाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक लॉन्च होने के बाद इसका नाम लिंक्ड डिवाइसेज होगा। 


2. Disappearing Message:


फेसबुक ने स्नैपचैट से कॉपी करते हुए अपने वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म्स पर डिसअपीयरिंग स्टोरीज फीचर को उपलब्ध कराया था। अब कंपनी डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को कॉपी करने जा रही है। इस अपकमिंग फीचर के आने से यूजर द्वारा मैसेज देखे जाने के बाद ये खुद गायब हो जाएगा। हालांककि, WABetaInfo के मुताबिक स्नैपचैट से इतर वॉट्सऐप यूजर्स को इसके लिए एक टाइम लिमिट रखना होगा। 

3. In-App Web Browser:


कंपनी ऐप में इन-ऐप ब्राउजर ऐड करने के बारे में सोच रही है। इसकी मदद से यूजर्स बिना ऐप छोड़े प्लेटफॉर्म पर ही किसी लिंक को ओपन कर पाएंगे। WABetaInfo के मुताबिक ये फीचर डेवलपमेंट के अल्फा स्टेज में है और इसे जारी किए जाने में लंबा समय लगेगा। 


4. Storage Control:


फिलहाल वॉट्सऐप में आपको जो कुछ रिसीव वो आपके डिवाइस में एक फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाता है, और जहां तक डिलीट करने की बात है तो इसके लिए आपको हर एक मैसेज अलग से सेलेक्ट करना होता है और उसे डिलीट करना होता है। डिलीट करने के लिए आपको मैसेज सेलेक्ट करते रहना होता है या पूरे फोल्डर को ही डिलीट करना पड़ता है। WABetaInfo के मुताबिक कंपनी इसमें कुछ बदलाव करते हुए यूजर्स को स्टोरेज ऑप्शन्स पर पहले से ज्यादा कंट्रोल देने की तैयारी कर रही है। इससे यूजर्स अपने मैसेजेज पहले से बेहतर तरीके से मैनेज कर पाएंगे। 


5. Search On The Web:


मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का ये फीचर कई देशों में उपलब्ध कराया जा चुका है। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग भारत में होनी बाकी है। इस फीचर का काम ऐप में गलत जानकारियों को फैलने से रोकने में मदद करना है। इस फीचर से किसी फॉर्वर्डेड मैसेज के साथ एक मैग्निफाइंग ग्लास का आइकन दिखाई देगा। ये आइकन यूजर्स को वेब में ले जाएगा और यहीं से यूजर्स मैसेज को वेरिफाई और चेक कर सकते हैं।


Read Articles 




Previous
Next Post »