WhatsApp ने नया QR Code फीचर लॉन्च किया

WhatsApp ने लॉन्च किया नया QR कोड फीचर पिछले कुछ महीनों से whatsapp लगातार न्यू update दे रहा हैं और उसमें कुछ न कुछ features भी launch कर रहा है। अब whatsapp अपने users के लिए कौनसा new feature लाने वाला उसके बारे में हम इस आर्टिकल में जानने वाले हैं।



WhatsApp बहुत ही कम टाईम में एक लोकप्रिय app बन गया और इसने लोगों का भरोसा भी जीता है तो अब यह उन सब के लिए जो ज्यादा contact रखते हैं या फिर होते हैं उन्हें अपने अकाउंट में जोड़ना चाहते हैं तो कम समय में जोड़ और सेव कर सकते हैं।

इस feature पर whatsapp काफी लंबे समय तक काम कर रहा है और यह नवंबर 2018 देखा जा रहा है लेकिन इसे अभी जारी करने के बारे में कहाँ जा रहा है और Android डिवाइस के लिए आने वाले beta virson 2.20.171 के साथ इस फीचर को लॉंच किया जाएगा।


whatsapp QR code, whatsapp new update qr code, whatsapp update 2020, whatsapp new feature qr code, whatsapp qr code for contact, teach bhawani singh


WhatsApp ने पेश किया शानदार फीचर, अब से QR कोड से ऐड होंगे कॉन्टैक्ट


WhatsApp ने बहुत खास Feature जारी किया है और उस feature का नाम QR Code दिया गया है। इसमें आपको बहुत फायदा होने वाला है। इस new feature की help से आप अपने contact को आसान तरीके से save कर पाएंगे। Users अपने QR Code को scene करके new contact number को जोड़ सकते हैं।

जब पहले कुछ दिनों में whatsapp ने यह feature सिर्फ iPhone users के लिए ही update दिया था लेकिन अब इसने android user के लिए भी जारी करने के बारे में सोच लिया है और बहुत ही जल्द यह Feature launch भी हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी पूरी तरह से कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन फिर भी WABetaInfo की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि जल्दी ही एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए लेटेस्ट व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न में क्यूआर कोड सपोर्ट को जोड़ा जाने वाला है।

WhatsApp ने अपने iOS users के लिए यह feature पहले ही beta virson में जारी कर चुका है और यह भी कहा है कि android users के लिए भी इसे update किया जाएगा। इस क्यूआर कोड को आप किसी अन्य यूज़र को दिखा सकते हैं और वह कोड को स्कैन कर आपको आसानी से अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में जोड़ सकता है। इसी तरह आप दूसरों का कोड स्कैन कर उन्हें अपनी कॉन्टेक्ट लिस्ट में आसानी से जोड़ सकते हैं।


QR Code का उपयोग कैसे होगा


यह नया feature whatsapp user के profile के साथ ही देखने को मिलेगा। इस का उपयोग करने के लिए सबसे पहले user को इस QR Code पर टैप करना होगा और टैप करते ही QR Code ओपन हो जाएगा। फिर उसके बाद QR कोड ओपेन होते ही कॉन्टैक्ट सेव हो जाएगा। अगर आपसे बाय मिस्टेक कोई गलत मोबाइल नंबर पर आपका QR कोड शेयर हो जाता है तो डरने की कोई बात नहीं है क्योंकि इसे आप वापस भी ला सकते हैं। उसके लिए आपको रिसेट में जाकर अपना QR कोड रिसेट कर देना है और प्रॉब्लम सॉल्व हो जाएगी।


Conclusion


दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई यह WhatsApp QR Code new feature की जानकारी जरूर हेल्पफूल लगेगी और इसे जानकार आप खुश भी होंगे। अगर यह आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे जरूर शेयर करें। 


Tags

whatsapp QR code 
whatsapp new update qr code
whatsapp update 2020
whatsapp new feature qr code
whatsapp qr code for contact
teach bhawani singh 

Previous
Next Post »

1 Comments:

Click here for Comments
vib4you2020
admin
23 May 2020 at 14:43 ×

NC content bro

Congrats bro vib4you2020 you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar