दोस्तों के WhatsApp Status फोन के इस फोल्डर में सेव रहते हैं, आइए जानते हैं

Whatsapp New Update For Status Download - हैलो दोस्तों हमारी इस वेबसाइट में आप सभी का स्वागत है। आज हम इस लेख में जानने वाले हैं कि आपके फोन में कहां Save होती है आपके दोस्तों के WhatsApp Status में लगी फोटोज़ और वीडियोज़ कहाँ Save होती हैं और यह किस फोल्डर में होती है वो जानते हैं।

whatsapp status download, whatsapp new update, whatsapp new update, whatsapp feature 2020


दोस्तों के WhatsApp Status फोन के इस सीक्रेट फोल्डर में सेव रहते हैं। 


वॉट्सऐप (WhatsApp) का स्टेटस फीचर लोगों के बीच बहुत पॉपुलर है. इंडियन यूज़र्स स्टेटस फीचर को बहुत पसंद करते हैं और हर तरह के इवेंट में स्टेटस शेयर करते हैं, मगर कई बार हमारे दोस्त स्टेटस में कोट्स(quotes), सीनेरी (Scenery) की फोटो लगाते हैं, जो हमें खूब पसंद आते हैं, और हम उसे डाउनलोड भी करना चाहते हैं. लेकिन ज़्यादा बातचीत ना होने की वजह से हम उनसे मांग नहीं पाते.



मगर क्या आपको पता है कि आपके दोस्तों के वॉलपेपर में लगी वीडियोज़ और फोटोज़ आपके फोन में ही सेव हो जाती है. जी हां स्टेटस में लगी वीडियो और फोटो फोन में सेव हो जाती है. तो आइए जानते हैं आपके फोन में कहां Save होती है आपके दोस्तों की स्टोरी में लगी फोटोज़ और वीडियोज़.


Status डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको WhatsApp ओपन करना होगा।


  WhatsApp में आने के बाद वह स्टेटस ओपेन करें जो आपके दोस्तों ने लगाया है।

  अब आपको अपने फोन के फाइल मैनेजर (File Managaer/Files) में जाना होगा।

  इसके बाद इसमें मौजूद 'Internal Storage' पर टैप करें.

  फिर यहां आपको WhatsApp पर सेलेक्ट करना होगा और जिसमें आपको Media सेलेक्ट कर लेना है। 

  अब इसमें जब आप थोड़ा स्क्रोल करेंगे तो वहाँ ‘Status’ का ऑप्शन मिलेगा और इसे ओपेन करने पर आपके सामने आपके दोस्तों के सारे स्टेटस आ जाएंगे।

इसमें से अगर आपको किसी दोस्त की फोटो, जिसमें Quote लगा हो तो सेलेक्ट करके अपनी WhatsApp Story में लगा सकते हैं।


WhatsApp Web के लिए आया नया फीचर


वॉट्सऐप वेब के लिए नया फीचर फेसबुक मैसेंजर रूम्स फीचर लॉन्च हो गया है। इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स वॉट्सऐप पर अब एक साथ 50 वीडियो कॉल कर पाएंगे। अच्छी बात ये है कि इसके लिए कोई लिमिट नहीं तय की गई है, यानी कि यूज़र्स जितनी देर चाहें उतनी देर वीडियो कॉल कर सकते हैं.

ये फीचर अभी सिर्फ Whatsapp वेब पर लॉन्च हुआ है, यानी इसका इस्तेमाल अभी सिर्फ डेस्कटॉप और लैपटॉप पर ही किया जा सकेगा. स्मार्टफोन पर ये फीचर कब लॉन्च होगा, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. रूम्स फीचर को कुछ महीने पहले ही Facebook Messenger पर ग्रुप वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए लॉन्च किया गया था। 

Previous
Next Post »